उत्तराखंड

उत्तराखंड:स्कूलाें में भी कोविड का कहर जारी, 47 स्कूली छात्र मिले कोरोना पॉजिटिव

कुंभ से लौटे दो सिपाही,मारिया एवं ब्राइट स्टार्ट स्कूल के बच्चें संक्रमित आये है। मंगलवार को 81 लोग पॉजीटिव आये है। इस साल में पॉजीटिव आने वाले लोगों की सबसे बड़ी संख्या है। कोविड प्रभारी डा. शाहरूख ने बताया कि कुंभ से लौटी एक महिला और पुरूष सिपाही पॉजीटिव आई है। पिछले सप्ताह मारिया स्कूल में एक शिक्षक समेत दस बच्चें पॉजीटिव आये थे। स्कूल के कक्षा छह से लेकर 12 तक के करीब चार सौ बच्चों के सैपल लेकर स्कूल को बंद करा दिया था। स्कूल में अब 39 बच्चें और पॉजीटिव आए है। इसी तरह ब्राइट स्टार्ट में एक टीचर के संक्रमित होने पर बच्चों के सैंपल लिए गए थे। वहां भी आठ बच्चों में संक्रमण मिला है।बताया कि दोनों स्कूल बंद है।

डिलीवरी कराने के बाद नर्स हुई संक्रमित
जसपुर। डिलीवरी कराने के बाद अस्पताल की एक नर्स पॉजिटिव हो गई। दो दिन पहले अस्पताल में मोहल्ला नई बस्ती की एक महिला को डिलीवरी के लिए अस्पताल लाया गया। महिला निगेटिव थी। जबकि उसके साथ आई महिला पॉजिटिव थी। महिला के सम्र्पक में आने पर नर्स संक्रमित हो गई।

तीन कर्मी संक्रमित, पालिका दफ्तर बंद
जसपुर। नगर पालिका  कार्यालय के  तीन कर्मचारियों के पॉजिटिव आने पर कार्यालय बंद कर दिया गया। पालिका अध्यक्षा  मुमताज बेगम ने बताया कि तीनों कर्मचारी सोमवार को पालिका कार्यालय में आए थे। जानकारी मिलने पर पालिका कार्यालय मंगलवार तक के लिए बंद करा दिया है। कार्यालय बुधवार को खुलेगा। अधिशासी अधिकारी जगदीश चंद्र बताया कि कार्यालय बंद होने की सूचना का नोटिस गेट पर चस्पा कर दिया गया है।