उत्तराखंड

उत्तराखंड में होती रहेगी शराब की बिक्री, आबकारी विभाग के आश्वासन के बाद ठेका मालिकों का फैसला

 शराब ठेकेदारों के द्वारा कल 15 मई से शराब ठेके बंद रखने के अपने फैसले के मध्य नजर आज आबकारी आयुक्त सुशील कुमार द्वारा शराब ठेकेदारों को वार्ता के लिए आमंत्रित किया गया, वार्ता में आबकारी आयुक्त द्वारा दिए गए आश्वासन के पश्चात शराब ठेकेदारों द्वारा कल 15 मई से ठेके बंद रखने के अपने फैसले को वापस लेते हुए आगामी 24 मई तक स्थगित कर दिया है।

आबकारी आयुक्त से हुई वार्ता के बारे में जानकारी देते हुए शराब ठेकेदार टोनी जायसवाल ने दून वैली मैल को बताया कि हमारे द्वारा रखी गई मांगों के संबंध में आबकारी आयुक्त द्वारा हमें अवगत कराया गया है कि शराब ठेकेदारों की सभी मांगों को शासन को अग्रेषित किया जा चुका है व आगामी तीन- चार दिनों में संबंधित आदेश प्राप्त हो जाने की संभावना है।

जायसवाल ने बताया कि हमारी मुख्य मांग वर्तमान में लगाया गया कोवीड १९ टैक्स है जिसके कारण हमें एमआरपी पर शराब बेचने पर 5% का नुकसान हो रहा है, उन्होंने बताया कि आबकारी आयुक्त इस आश्वासन के पश्चात कल से शराब ठेके बंद रखने के अपने फैसले को हमने आगामी 24 मई तक स्थगित कर दिया है।

यदि 24 मई तक हमें उपरोक्त संबंधित कोई आदेश प्राप्त नहीं होता है तो आगामी 25 मई से प्रदेश के सभी शराब ठेके अनिश्चित काल के लिए बंद कर दिए जाएंगे। आबकारी आयुक्त से मुलाकात करने वालों में शराब व्यवसाई टोनी जयसवाल के साथ ही प्रतीक जुयाल, आनंद सिंह बिष्ट, प्रमोद करणवाल, अरुण आदि शामिल थे।