उत्तराखंड

पीएम : कोविड-19 महामारी की रोकथाम के लिए केंद्र सरकार उत्तराखंड की करेगी भरपूर मदद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत को भरोसा दिया कि कोविड-19 महामारी की रोकथाम के लिए केंद्र सरकार उत्तराखंड की भरपूर मदद करेगी।

पीएम ने मंगलवार देर रात मुख्यमंत्री से दूरभाष पर बात की। उन्होंने मुख्यमंत्री से राज्य में कोरोना संक्रमण की स्थिति की जानकारी ली। उन्होंने अधिक प्रभावित इलाकों के बारे में भी पूछा। पीएम ने सीएम से कोरोना संक्रमण से बचाव और रोकथाम के लिए किए जा रहे कार्यों की जानकारी भी ली। साथ ही अस्पतालों में जुटाई जा रहीं सुविधाओं के बारे में भी पूछा।

प्रधानमंत्री ने कोरोना संक्रमण से प्रभावित इलाकों में कर्फ्यू लगाने के बाद के प्रभाव की भी जानकारी ली। उन्होंने पूछा कि कोरोना की रोकथाम के लिए राज्य सरकार के स्तर पर और क्या-क्या उपाय हो सकते हैं। मुख्यमंत्री ने पीएम को देहरादून, हरिद्वार, नैनीताल और ऊधमसिंह नगर में कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव की जानकारी दी।

उन्होंने राज्य के पर्वतीय जिलों में भी कोरोना संक्रमण के फैलाव के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि सरकार अस्पतालों में लगातार सुविधाएं और संसाधन बढ़ा रही है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार से राज्य को लगातार सहयोग मिल रहा है। प्रधानमंत्री ने उन्हें भरोसा दिलाया कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए राज्य सरकार को और अधिक सहयोग दिया जाएगा। मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त किया।