उत्तराखंड

लॉकडाउन: दून में बाहर की गाड़ियों पर कोविड टैक्स लगाने की तैयारी

नगर निगम की कार्यकारिणी समिति की बैठक में देहरादून में बाहर से आने वाली गाड़ियों पर कोविड टैक्स लगाने का फैसला हुआ है। इस बाबत निगम की तरफ से विधिक परीक्षण कराकर सरकार को प्रस्ताव भेजा जाएगा।

आय के स्रोत बढ़ाने को यह निर्णय लिया गया है।  नगर निगम कार्यकारिणी समिति की दूसरी बैठक गुरुवार को हुई। लॉकडाउन के चलते काफी समय बाद हुई इस बैठक में मेयर सुनील उनियाल गामा ने समिति के मौजूद 12 सदस्यों के बीच कहा कि आय के साधन बढ़ाने हैं।

मसूरी में प्रवेश पर ईको टैक्स लिया जाता है, उसी तर्ज से देहरादून शहर के प्रवेश द्वार में कोविड टैक्स लिया जा सकता है। मेयर ने कहा कि कोविड टैक्स केवल बाहर की गाड़ियों के लिए होगा।

उधर, नगर आयुक्त विनय शंकर पांडेय ने बताया कि आबकारी से कुछ अंश निगम को मिले, इसके लिए  प्रस्ताव पास कर दिया है जो कि शासन को  भेजा जाएगा।

देहरादून। दून के लोगों को नगर निगम ने हाउस टैक्स में बड़ी राहत दी है। बीते वित्तीय वर्ष के बकायेदारों को टैक्स जमा करने में 20 फीसदी की छूट दी जाएगी। साथ ही जुर्माना भी नहीं लगाया जाएगा।

नगर आयुक्त विनय शंकर पांडेय ने बताया कि एक जून से 15 जून तक टैक्स जमा कराने में दोनों लाभ बकायेदारों को मिलेंगे। अभी आवासीय घरों में करीब 12 हजार और व्यावसायिक में दो हजार बकायेदार हैं।