उत्तराखंड

कुंभ हरिद्वार: बिना अनुमति लगाए गए एयर बैलून में ब्लास्ट,गंभीर रूप से घायल तीन छात्र हायर सेंटर रेफर

ऋषिकुल के मैदान में बनी पार्किंग में लगाए गए बड़े गुब्बारे के ब्लास्ट होने से ऋषिकुल विद्यापीठ के तीन छात्र झुलस गए। दो छात्रों को ऋषिकेश एम्स और एक छात्र को देहरादून के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उधर, आईजी मेला संजय गुंज्याल ने घटना के बाद सभी गुब्बारों को हटाने के साथ ही घटना में मुकदमा दर्ज करने के आदेश जारी कर दिए हैं। पुलिस के मुताबिक घटना सोमवार देर रात की है, जब ऋषिकुल विद्यापीठ छात्रावास में रह रहे टिहरी निवासी विनय जोशी पुत्र गजेंद्र जोशी, नैनीताल निवासी दीपक बहुगुणा पुत्र डॉ. शिव शंकर और चंपावत निवासी ललित भट्ट पुत्र तिलक भट्ट की नींद अचानक खुली।

तीनों छात्र शौचालय जाने लगे। घटना का पता तब चला जब अचानक बड़े गुब्बारे के फटने की आवाज आई। तेज आवाज सुनकर जब अन्य कर्मचारी बाहर आये तो तीनों छात्र जमीन पर पड़े हुए थे। देखा कि तीनों छात्रों का शरीर जल चुका है। आनन-फानन में तीनों को जिला अस्तपाल ले जाया गया। जहां से तीनों को हायर सेंटर रेफर कर दिया गया है।

माना जा रहा है कि पास में मौजूद ऋषिकुल पार्किंग से गुब्बारा विद्यापीठ में आकर गिर गया और जब तीनों छात्र रात को उठे तो अचानक गुब्बारा फटा और हादसा हो गया। हादसे की जांच के लिए आईजी ने कमेटी बना दी है। आईजी मेला संजय गुंज्याल ने बताया कि मायापुर थाने को केस दर्ज करने के आदेश दे दिए हैं। घायल तीनों छात्र कक्षा 12वीं की पढ़ाई कर रहे हैं।