राष्ट्रीय

कश्मीर : कुलगाम मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 4 आतंकियों को किया ढेर

कुलगाम। कुलगाम जिले के मगाम क्षेत्र के अंतर्गत खुर बटपोरा के पास सुरक्षाबलों ने एक मुठभेड़ के दौरान चार आतंकियों को मार गिराया है। इस दौरान सेना के दो जवान भी घायल हुए हैं। घायल जवानों को तुरंत मौके से निकालकर सैन्य अस्पताल ले जाया गया है। मारे गए चारों आतंकी स्थानीय बताए जा रहे हैं। आतंकियों के शवों के साथ हथियार व गोला-बारूद भी बरामद किया गया है। मारे गए आतंकियों में से तीन की पहचान शाहिद अहमद निवासी पांबाई, आदिल ठोकर निवासी खुल और एजाज नायकू निवासी चिमर के रूप में हुई, जबकि एक की पहचान नहीं हो सकी है।
जानकारी के अनुसार कुलगाम जिले के मंगाम इलाके में सुरक्षाबलों को आतंकियों के छिपे होने की पुख्ता सूचना प्राप्त हुई। सूचना प्राप्त होते ही सेना, एसओजी तथा सीआरपीएफ की एक संयुक्त टीम ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया। तलाशी अभियान के दौरान क्षेत्र में छिपे आतंकियों ने सुरक्षाबलों को पास आते देख गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई।
इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने क्षेत्र में छिपे चारों आतंकियों को मार गिराया। वहीं इस दौरान सेना के दो जवान भी घायल हुए हैं। घायल जवानों को तुरंत सैन्य अस्पताल पहुंचाया गया, जहां पर उनका उपचार जारी है। चार आतंकियों में से तीन आतंकी कुलगाम के ही निवासी हैं, हालाकि अभी एक की आतंकी पहचान नहीं हो पाई है। बताया जा रहा है कि मारे गए चारो आतंकी पिछले एक सप्ताह के दौरान कुलगाम में हुई नागरिकों की हत्या में शामिल थे। सुरक्षाबलों ने आतंकियों के शवों के साथ हथियार व गोला-बारूद भी बरामद किया है।
उल्लेखनीय है कि बीते शुक्रवार को सुरक्षाबलों ने आतंकरोधी अभियान के तहत छापेमारी कर लश्कर-ए-तैयबा के चार आतंकियों तथा पांच ओजीडब्ल्यू को गिरफ्तार किया था। इनके कब्जे से सुरक्षाबलों ने भारी मात्रा में हथियार तथा गोला-बारूद भी बरामद किया था। इन सभी आतंकियों तथा ओजीडब्ल्यू की गिरफ्तारी हंदवाड़ा के विभिन्न इलाकों तथा सोपोर से की गई थी।