राष्ट्रीय

कोविड फ्री हो रहा इंडिया, 147 जिलों में बीते 7 दिनों से कोई नया मामला नहीं, आंकड़ों में देखें देश की कोरोना पर जीत

कोरोना वायरस के खिलाफ जंग जीतने को भारत में वैक्सीनेशन तो जारी है, साथ ही लोग अब यह जान चुके हैं कि कैसे रोजमर्रा की प्रैक्टिसों से उसे हराया जा सकता है। देश कोरोना से जंग किस कदर जीत रहा है, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि अब न सिर्फ दैनिक कोरोना केस कम आ रहे हैं, बल्कि कई दिनों से तो कई जिलों में मामला आया ही नहीं। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, देश के 147 जिले ऐसे हैं, जहां पिछले 7 दिनों से कोरोना वायरस का कोई भी नया मामला सामने नहीं आया है।

कोरोना वायरस पर 23वीं ग्रुप ऑफ मिनिस्टर्स की बैठक में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने जानकारी दी कि देश के 147 जिलों में 7 दिनों से कोरोना वायरस का कोई मामला सामने नहीं आया है। वहीं, 18 ज़िलों में 14 दिनों से कोरोना वायरस का कोई मामला सामने नहीं आया है और 21 ज़िलों में 28 दिनों से कोरोना वायरस का कोई नया मामला सामने नहीं आया है। उन्होंने आगे कहा कि देश के 70 फीसदी कोरोना के मामले सिर्फ महाराष्ट्र और केरल के हैं। देश में अब तक ब्रिटेन वाले वायरस के कुल 153 मामले सामने आए हैं।

कोरोना वायरस पर 23वीं ग्रुप ऑफ मिनिस्टर्स (GoM) की बैठक में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन, केंद्रीय मंत्री एस.जयशंकर और हरदीप सिंह पुरी ने हिस्सा लिया। अगर देश में कोरोना वायरस के लेटेस्ट आंकड़ों पर गौर करें तो भारत में आज यानी गुरुवार को एक दिन में कोविड-19 के 11,666 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमण के मामले बढ़कर 1,07,01,193 हो गए। वहीं 123 और लोगों की मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 1,53,847 हो गई है।