उत्तराखंड

पर्यावरणविद् पद्मविभूषण सुंदरलाल बहुगुणा एम्स में भर्ती,कोविड के लक्षण पर कंफर्म नहीं

जाने माने पर्यावरणविद सुंदरलाल बहुगुणा को कोविड की आशंका पर एम्स ऋषिकेश में भर्ती कराया गया है। उन्हें कोविड की शुरूआती लक्षण बताए जा रहे हैं। उनके पुत्र व पत्रकार राजीव नयन बहुगुणा, बहनोई डा.बीसी पाठक उन्हें लेकर दिन में एम्स पहुंचे। उन्हें तीन चार दिन से हल्का बुखार व शरीर में कमजोरी की शिकायत थी। शास्त्रीनगर स्थित अपने दामाद डा.बीसी पाठक के घर पर रह रहे सुंदरलाल बहुगुणा ने कुछ दिन पहले बुखार आया था। तो घर पर ही डॉक्टरों की निगरानी में उनका इलाज शुरु हो गया था।

लेकिन बुखार नहीं उतरने पर तीसरे दिन उन्हें एम्स ले जाने की सलाह दी गई। राजीव ने बताया कि अस्पताल में उनका आरटीपीसीआर टेस्ट व अन्य जांचे की गई हैं। इधर उनके पुत्र राजीव नयन ने सोशल मीडिया पर पिता को एडमिट करने की पोस्ट डाली तो देखते ही देखते उनकी यह सूचना वायरल होने लगी। सोशल मीडिया पर सैकड़ों की संख्या में उनके प्रशंसकों ने पर्यावरणविद सुंदरलाल बहुगुणा की सलामती की कामना की है। राम मोहन राय ने लिखा है कि वे अवश्य स्वस्थ होंगे ।

उनके मित्र डॉ एस एन सुब्बाराव जी ने 94 वे वर्ष में कोरोना को हराया है जबकि वे अन्य बीमारियों से भी ग्रस्त रहे। सुंदर लाल भी गांधी की वैसी ही परम्परा के संवाहक है । दुनियाभर के करोड़ो लोगो की दुआएं उनके साथ है । उनके स्वस्थ की सूचना हमे देते रहे वरना हम सभी चिंतित रहेंगे। युवा प्रशंसक दिव्य पूनिया ने लिखा है कि हमारी सारी दुआएं और पुण्य पर्वतों के देव को।। वो जल्द घर लौटेंगे। रघु तिवारी ने लिखा है कि सुंदर लाल बहुगुणा उत्तराखंड ही नहीं, पूरी दुनिया की शान है।