उत्तराखंड

देहरादून : सेना के 13, CISF के दो जवानों समेत 58 संक्रमित मिले

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। रविवार को भी 58 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। इनमें सेना के 13 और सीआईएसफ के दो जवान भी शामिल हैं। वहीं, एम्स ऋषिकेश में इलाज को आए 11 लोगों को संक्रमण पाया गया है।

सीएमओ डॉ. बीसी रमोला ने बताया कि सेना और सीआईएसएफ के 15 जवानों को कोरेाना संक्रमण की पुष्टि हुई है। ये सभी विभिन्न राज्यों से वापस लौटे हैं और इन्हें क्वारंटाइन किया गया था। सभी की हालत सामान्य है और इन्हें कोई लक्षण भी नहीं हैं। वहीं, एक निजी अस्पताल की नर्सिंग स्टाफ, दून अस्पताल का सफाई कर्मचारी, माजरा निवासी व्यक्ति, दून अस्पताल में पहले से भर्ती सात मरीज, सेलाकुई की एक कंपनी के छह कर्मचारी, डोईवाला और गुज्जरवाला के दो लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। 11 मामले एम्स ऋषिकेश से जुड़े हैं। जो पॉजिटिव आए हैं वे बिहार, बंगाल, यूपी, दिल्ली आदि जगहों से लौटे हैं। एसीएमओ डॉ. यूएस चौहान एवं चिकित्सा अधिकारी डॉ. रचित गर्ग की टीम ने उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया है।

मच्छी बाजार के कपड़ा व्यापारी के संपर्क में आए पांच लोगों की रिपेार्ट पॉजिटिव आई है। इनमें उनकी पत्नी, बेटा भी शामिल हैं। एक महिला कर्मचारी पहले ही संक्रमित आ चुकी है। इसके अलावा एक निजी अस्पताल की डाक्टर एवं बेटे के बाद अब नर्सिंग स्टाफ भी संक्रमित पाई गई है। इनके संपर्क में आए लोगों को भी क्वारंटाइन किया जा रहा है।