राष्ट्रीय

सीबीएसई की 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं पर फैसला फिर टला, अगली सुनवाई 25 जून को

सीबीएसई बोर्ड की ओर से 10वीं और 12वीं की बची हुई परीक्षाओं पर फैसला एक बार फिर टल गया है। सुप्रीम कोर्ट ने इस केस की सुनवाई 25 जून तक टाल दी है। अब ऐसे में बची परीक्षाओं कराने पर 25 जून को फैसला आएगा। कोर्ट की तरफ से सुनवाई लंबित होने से एक बार फिर परीक्षार्थियों को झटका लगा है। दरअसल परीक्षाओं का आयोजन 1 से 15 जुलाई के बीच होना है। ऐसे में अंतिम समय तक स्टूडेंट्स असमंजस में हैं।

बता दें कि केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने उच्चतम न्यायालय को परीक्षाओं के आयोजन को लेकर अपना जवाब भेज दिया है और परीक्षाएं स्थगित करने समेत अन्य सभी विकल्पों को खुला रखा है। बता दें कि उच्चतम न्यायालय ने कुछ परैंट्स ने परीक्षाओं के जुलाई में आयोजन के विरूद्ध सर्वोच्च न्यायालय में अपील की सुनवाई करते हुए मंत्रालय से जवाब मांगा था।

इससे पूर्व, केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्रालय द्वारा सीबीएसई यानि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की देश भर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर कक्षा 12 की और उत्तर-पूर्वी दिल्ली के केंद्रों पर कक्षा 10 की बची बची परीक्षाओं के लिए पहले घोषित की जा चुकी तिथियों (1 जुलाई से 15 जुलाई) पर कराये जाने को लेकर कोई निर्णय लिया जा सकता है। कोविड-19 महामारी की अनियंत्रित स्थिति और लगातार बढ़ते मामलों के मद्देनजर देश भर से छात्रों और अभिभावकों द्वारा केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्रालय से परीक्षाओं को स्थगित या रद्द किये जाने की लगातार अपील की जा रही है।