उत्तराखंड

उत्तराखंड में कोरोना वैक्सीन की डोज जल्द पहुंचने की उम्मीद

 उत्तराखंड में लगातार कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ रही है और वैक्सीन की कमी हो रही है। अब वैक्सीन की आपूर्ति के लिए राज्य में करीब एक लाख से ज्यादा वैक्सीन की डोज जल्द केंद्र से पहुंचेगी। बता दें कि राज्य में 45 साल से अधिक उम्र के लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही है। ऐसे में वैक्सीन की कम को देखते हुए राज्य की तरफ से डिमांड की गई थी।

प्रदेश में भले ही 18 साल से 44 साल तक की उम्र के युवाओं के लिए वैक्सीन उपलब्ध न हो, लेकिन राज्य सरकार 45 साल से अधिक उम्र के लोगों का वैक्सीन अभियान जारी रखना चाहती है। प्रदेश में 45 साल की उम्र से अधिक के लोगों के लिए अभियान फिलहाल चल रहा है। लेकिन विभिन्न सेंटर पर वैक्सीन की डोज कम ही बची हुई हैं। ऐसे में राज्य सरकार की तरफ से केंद्र सरकार से वैक्सीन की डिमांड की गई है।

उम्मीद की जा रही है कि सोमवार को करीब एक लाख से अधिक वैस्वास्थ्य महानिदेशक ने बताया कि राज्य के पास करीब 30 से 35 हजार वैक्सीन की डोज मौजूद है। वैक्सीन की डोज में कमी आ रही है और कई सेंटरों में गिनी-चुनी डोज ही बची हैं। लिहाजा अब सरकार के प्रयासों के बाद राज्य को एक लाख से ज्यादा वैक्सीन की डोज मिलने जा रही है, जोकि 45 साल से अधिक उम्र के लोगों को ही लगाई जाएगी। वैक्सीन की डोज राज्य में पहुंच जाएगी। जिसके बाद इस अभियान को पहले की तरह ही आगे बढ़ाया जा सकेगा।