उत्तराखंड

कोरोना: उत्तराखंड में हफ्ते में दो दिन पूर्ण लॉकडाउन की तैयारी, सीमाएं भी होंगी सील

उत्तराखंड में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए त्रिवेंद्र सरकार हफ्ते में दो दिन पूर्ण लॉकडाउन की तैयारी कर रही है। यह लॉकडाउन पूरे राज्य में लागू होगा।

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने गुरुवार देर शाम मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह को कार्रवाई के निर्देश दे दिए। शनिवार और रविवार को लॉकडाउन रखने पर विचार करने के लिए कहा। इस दौरान राज्य की सीमाएं भी सील रहेंगी। इसके बाद मुख्य सचिव ने शुक्रवार को उच्चस्तरीय बैठक बुलाई है। इस बैठक में लॉकडाउन के दिन और व्यवस्थाएं भी तय की जाएंगी।

दरअसल, गुरुवार को राज्यभर में कोरोना के 199 नए केस सामने आए। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री ने देर शाम मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह और स्वास्थ्य सचिव अमित नेगी के साथ विचार-विमर्श किया और मरीजों की बढ़ती संख्या पर चिंता जताई।

उन्होंने कहा कि इसकी रोकथाम के लिए हर मुमकिन कदम उठाए जाएं। जरूरी होने पर राज्य की सीमाएं सील करने के साथ ही पूरे राज्य में शनिवार और रविवार के दिन पूरी तरह से लॉकडाउन करने पर भी गंभीरता से कदम उठाया जाए।

यहां आने वाले लोगों और होटलों में बुकिंग करा चुके पर्यटकों की सुविधाओं का भी ख्याल रखना होगा। लॉकडाउन में उन्हीं लोगों को आने की इजाजत दी जाए, जो बेहद जरूरी काम से आ रहे हों।

जो लोग पहले से ही यहां के होटलों में बुकिंग करा चुके हैं, उन्हें भी कुछ शर्तों के साथ आने की इजाजत दी सकती है। इधर, स्वास्थ्य सचिव बोले, शुक्रवार को मुख्य सचिव की अध्यक्षता में बैठक होगी। लॉकडाउन का स्वरूप तय किया जाएगा। शुक्रवार शाम तक आदेश जारी कर दिए जाएंगे।