उत्तराखंड

1 जून तक बढ़ेगा कोरोना कर्फ्यू जानिए नई गाइडलाइंस

कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर की रोकथाम के लिए प्रदेश में लागू कोविड कर्फ्यू की अवधि को तीसरे चरण में सरकार एक जून तक बढ़ा सकती है। इस संबंध में सोमवार को घोषणा की जाएगी। कोविड को देखते हुए जैसी परिस्थितियां हैं, उसे देखते हुए सरकार फिलहाल कर्फ्यू में किसी प्रकार की छूट देने के मूड में नहीं है।

राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए 10 मई को दोपहर एक बजे से 18 मई की सुबह छह बजे तक कोविड कर्फ्यू लागू किया गया। इसके बाद द्वितीय चरण में कोविड कर्फ्यू की अवधि 25 मई तक बढ़ाई गई। हालांकि, पहले चरण की अपेक्षा अब संक्रमण के मामलों में थोड़ी कमी आई है, लेकिन अभी भी रोजाना करीब तीन हजार मामले आ रहे हैं। इस सबको देखते हुए तीसरे चरण के लिए कोविड कर्फ्यूकी अवधि एक जून तक बढ़ाई जा सकती है।

सरकार के प्रवक्ता एवं कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने इसके संकेत दिए। उन्होंने कहा कि जब तक कोविड के मामले कम नहीं हो जाते, तब तक कर्फ्यू लागू रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि सोमवार को कोविड की समीक्षा के बाद निर्णय लिया जाएगा कि तृतीय चरण के कर्फ्यू की अवधि कब तक बढ़ाई जानी है। उन्होंने कहा कि कोरोना की चेन तोड़ने के लिए ही कोविड कर्फ्यू लागू किया गया है। उन्होंने राज्यवासियों से कोविड की गाइडलाइन का अनिवार्य रूप से पालन करने की अपील भी की है।