राजनीति

उत्तराखंड में बढ़ते कोरोना संक्रमण पर कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम ने साधा निशाना,कहा-विपक्ष का पूरा समर्थन फिर सरकार लाचार क्यों ?

कांग्रेस ने सरकार पर कोरोना संक्रमण की रोकथाम में सरकार को पूरी तरह से नाकाम करार दिया। कहा कि जब पूरा विपक्ष सरकार को हर कदम पर सहयोग-समर्थन का वादा कर चुका है तो फिर सरकार फैसले क्यों नहीं ले रही? लोगों को न बेड मिल रहे हैं और न ही दवा-आक्सीजन। सोमवार को कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने मीडिया से बातचीत में सरकार की व्यवस्थाओं पर सवाल उठाए। कहा कि प्रदेश के सभी विपक्षी दलों ने एक स्वर में सरकार को कोरोना के खिलाफ जंग में समर्थन देने का निर्णय किया है।

अब तो सरकार को जिम्मेदारी से काम करना चाहिए। अब भी सरकार न तो पर्याप्त बेड का इंतजाम ही कर पाई है और न ही जरूरी उपकरणों की। जीवन रक्षक दवाओं की किल्लत है और कालाबाजारी की शिकायतें लगातार मिल रही हैं। प्रीतम ने कहा कि कांग्रेस जल्द भी जरूरतमंदों की सहायता के लिए मुहिम छेड़ने जा रही है। इसके तहत जहां जहां जरूरत होगी वहां लोगों को मास्क, सेनेटाइजर दिए जाएंगे। साथ राशन आदि से सहायता की जाएगी। पार्टी के सभी विधायकों को कहा गया है कि वो लगातार अपने अपने क्षेत्र में लोगों के बीच मौजूद रहकर उनकी सहायता करें।