उत्तराखंड

उत्तराखंड सरकार के चार साल पर 18 मार्च को राज्यभर में कार्यक्रम, वर्चुअली संबोधित करेंगे सीएम

चार साल का कार्यकाल पूर्ण होने पर प्रदेश सरकार आगामी 18 मार्च को सभी विधानसभाओं में कार्यक्रम आयोजित करेगी। राज्य स्तरीय मुख्य कार्यक्रम डोईवाला विधानसभा के लच्छीवाला में किया जाएगा। मुख्यमंत्री एक साथ सभी विधानसभाओं में आयोजित होने वाले कार्यक्रम को यहीं से वर्चुअली संबोधित करेंगे। विधानसभा क्षेत्रों में होने वाले कार्यक्रमों में ग्राम पंचायत स्तर तक की भागीदारी सुनिश्चित की जाएगी।

गुरुवार को मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की अध्यक्षता में राज्य सरकार के चार साल पूरे होने पर ‘विकास के चार साल: बातें कम काम ज्यादा’ कार्यक्रम के आयोजन के संबंध में बैठक आयोजित की गई। मुख्यमंत्री ने कहा कि विधानसभा स्तर तक होने वाले कार्यक्रम में विधायकों की अध्यक्षता में समिति का गठन किया जाएगा। दायित्वधारी कार्यक्रमों में उपाध्यक्ष होंगे। इस अवसर पर विधानसभावार विकास पुस्तिकाओं का भी प्रकाशन किया जाएगा।

उन्होंने सभी विधायकों को अपने विधानसभा क्षेत्र में हुए विकास कार्यों की जानकारी 28 फरवरी तक महानिदेशक सूचना कार्यालय को उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि विधानसभाओं में कार्यक्रम के स्थल का निर्धारण तथा आयोजन समिति गठित कर प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र के लिए कार्यक्रम की रूपरेखा का निर्धारण कर लिया जाए। कार्यक्रम का सजीव प्रसारण दोपहर 12:30 बजे डोईवाला विधानसभा से किया जाएगा।