उत्तराखंड

प्रदेश में 23 से एक बार फिर बदलेगा मौसम, बारिश व बर्फबारी का अलर्ट

राज्य में पश्चिमी विक्षोभ के असर से गढ़वाल व कुमाउं क्षेत्र के कई जनपदों में बारिश व बर्फबारी के आसार बन रहे हैं। 23 और 24 को अनेक स्थानों पर हल्की से हल्की बर्षा व बर्फबारी हो सकती है। मौसम विभाग ने इस बार 22 सौ मीटर व उससे अधिक ऊचांई वाले स्थानों पर बर्फबारी होने की संभावना जताई्र है।  मौसम केन्द्र देहरादून के अनुसार, गढ़वाल क्षेत्र के देहरादून, हरिद्वार समेत कुमाउं के पिथौरागढ़, बागेश्वर व अल्मोड़ा जनपदों के कुछ स्थानों पर मौसम बदलेगा और बारिश, बर्फबारी हो सकती है।

वहीं मैदानी इलाकों में मध्यम से घना कोहरा छाया रहेगा। देहरादून, हरिद्वार जिलों में 23 को कहीं कहीं ओलावृष्टि व आकाशीय बिजली गिरने की संभावना है। मैदानी इलाकों में घना कोहरा छाने को लेकर सावधानी बरतने की सलाह दी गई है। मौसम केन्द्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि, 22 व 25 को राज्य में अधिकांश जगह मौसम शुष्क रहेगा। 22 की शाम से मौसम में बदलाव आना शुरू हो जाएगा। इससे ठंड में भी इजाफा हो सकता है।

दून में पिछले 24 घंटों में अधिकतम तापमान में कमी आई है। 20 जनवरी के मुकाबले तापमान दो डिग्री कम हुआ है। गुरुवार को दून का तापमान 20.7 व न्यूनतम 5.3 डिग्री रहा। अधिकतम में तापमान सिर्फ एक डिग्री अधिक है लेकिन न्यूनतम में तापमान माइनस एक डिग्री कम चल रहा है। पिछले एक हफ्ते से अधिक समय से बारिश न होने से आर्दता 100 फीसदी चली गई है।