उत्तराखंड

उत्तराखंड: वन मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत कोरोना संक्रमित, सीएम और चार मंत्रियों की रिपोर्ट नेगेटिव

कोरोना का कहर दिन-ब-दिन बढ़ता जा रहा है। अब वन मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत, राज्यमंत्री डॉ. धन सिंह रावत और खटीमा विधायक पुष्कर धामी भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश की अनुपस्थिति में सदन में अहम भूमिका निभाने वाले कांग्रेस के उप नेता सदन करण माहरा की रिपोर्ट भी पॉजिटिव है। इधर, मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और चार मंत्रियों की रिपोर्ट निगेटिव है।

23 सितंबर को शुरू होने जा रहे विधानसभा सत्र से पहले सभी मंत्री, विधायकों और कर्मचारियों का कोरोना की आरटी-पीसीआर जांच कराना तय किया गया था। इसी कड़ी में डॉ. हरक सिंह रावत, डॉ. धन सिंह रावत, पुष्कर धामी और करन माहरा की जांच भी हुई थी। रेसकोर्स स्थित विधायक आवास में कुल 11 विधायकों ने जांच कराई थीं। वहीं, मंत्रियों का सैंपल उनके आवास से लिया गया। विधानसभा में भी 62 की जांच की गई।

इनमें विधानसभा अध्यक्ष के कार्यालय के तीन कार्मिक और सचिवालय का एक वाहन चालक पॉजिटिव पाया गया था। मंगलवार को मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, विधानसभा उपाध्यक्ष रघुनाथ सिंह चौहान समेत नौ विधायकों और चार मंत्रियों की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई। इससे इन सभी के सत्र में भाग लेने का रास्ता साफ हो गया है।