उत्तराखंड

कोरोना:उत्तराखंड के दो जिलों में मिले तीन-तीन Covid-19 संक्रमित मरीज,72 से बढ़कर 78 हुईं मरीजों की संख्या

उत्तराखंड के लिए आज कोरोना को लेकर कोई राहत भरी खबर नहीं है। उत्तराखंड के दो जिलों में आज तीन-तीन कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। प्रदेश के गढ़वाल मंडल में देहरादून जिले और कुमाऊं मंडल के उधमसिंहनगर जिले में आज तीन-तीन संक्रमित मरीज मिले हैं।

गुरुवार को छह मरीजों के मिलने से कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 72 से बढ़कर 78 हो गई है। एक ही दिन में छह मामले सामने आने पर सरकार की चिंता भी बढ़ गई है। यह सभी छह संक्रमित बाहरी राज्य से उत्तराखंड में आए हैं।

दिल्ली और महाराष्ट्र से दून लौटे तीन प्रवासियों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। तीनों को इलाज के लिए दून अस्पताल भर्ती किया गया है।  जबकि देहरादून जिले में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 39 हो गया है। उधमसिंहनगर जिले में दो पुरुष और एक 10 साल की बच्ची में वायरस की पुष्टि हुई है।

अपर सचिव स्वास्थ्य युगल किशोर पंत ने बताया कि गुरुवार को राज्य में कुल 363 सैंपल की रिपोर्ट आई जिसमें दोपहर तक तीन मरीजों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। जबकि 360 मरीजों के सैंपल नेगेटिव पाए गए हैं।

गुरुवार को पॉजीटिव पाए गए तीन मरीजों में से दो पुरुष और एक महिला हैं। एक पुरुष व महिला दिल्ली से जबकि एक महाराष्ट्र से तीन दिन पहले राज्य में लौटे हैं। इन सभी के सैंपल स्वास्थ्य विभाग की टीम ने आशारोड़ी चैक पोस्ट पर जांच के लिए थे और अब तीनों में वायरस की पुष्टि हुई है।

अपर सचिव स्वास्थ्य ने बताया कि तीनों मरीजों को इलाज के लिए भर्ती करा दिया गया है। जबकि उनके कांट्रेक्ट ट्रेस किया जा रहा है। अपर सचिव ने बताया कि गुरुवार को राज्य के अस्पतालों से तीन मरीज ठीक होकर डिस्चार्ज भी हुए हैं।

अभी तक राज्य में कोरोना के पचास मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं। जबकि 24 मरीजों का इलाज चल रहा है। कोरोना पॉजीटिव एक मरीज की मौत हो गई थी। गुरुवार को राज्य के अलग अलग अस्पतालों से कुल 333 सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। जबकि 386 सैंपल की रिपोर्ट आना अभी बाकी है।