उत्तराखंड

यूपी के 19 जिलों से उत्तराखंड आने वाले 21 दिन होंगे क्वारंटाइन

लॉकडाउन-5 में देशभर में जहां केंद्र सरकार विशेष छूट प्रदान कर रही है, वहीं उत्तराखंड में प्रवासियों की एंट्री को लेकर नियम और सख्त कर दिए गए हैं। राज्य सरकार ने लिस्ट ऑफ हाईलोड कोविड-19 इनफेक्टेड सिटी के तहत देशभर के 75 जिलों की सूची तैयार की है।

इनमें उत्तर प्रदेश के 19 जिले शामिल हैं। इन जिलों से आने वाले लोगों को 21 दिन तक क्वारंटाइन रहना होगा। इनमें सात दिन संस्थागत और 14 दिन होम क्वारंटाइन रहना अनिवार्य होगा।

अनलॉक-1 में प्रवासियों की एंट्री को लेकर अभी भी असमंजस की स्थिति है। इस स्थिति को दूर करने के लिए ऊधमसिंह नगर के एसएसपी बरिंदरजीत सिंह ने शुक्रवार को फेसबुक लाइव के जरिये लोगों को सरकार की तरफ से जारी गाइडलाइन की जानकारी दी गई।

एसएसपी बरिंदरजीत सिंह ने साफ कर दिया कि जिन 75 जिलों की लिस्ट तैयार की गई है, उन क्षेत्रों से आने वालों को कोई रियायत नहीं मिलेगी। एसएसपी बरिंदरजीत सिंह ने बताया कि ऊधमसिंह नगर से लगे यूपी के 19 जिले भी इस लिस्ट में शामिल है।

बताया कि इन जिलों से यूएस नगर में एंट्री करने वाले प्रवासियों को शुरुआत के सात दिन संस्थागत क्वारंटाइन में रहना ही पड़ेगा। इसके बाद अगले 14 दिन उन्हें होम क्वारंटाइन में बिताने होंगे। एसएसपी ने बताया कि बताया कि यूपी के इन जिलों की सीमाओं पर 11 बैरियर पर लगाये जा रहे हैं।