राष्ट्रीय

हाथरस मामले को लेकर आज दिल्ली में होगा हल्ला बोल, ‘आप’ निकालेगी कैंडल मार्च तो भीम आर्मी करेगी प्रदर्शन

उत्तर प्रदेश के हाथरस में दलित लड़की से हैवानियत के बाद मौत और उस पर राज्य सरकार के रवैये का मामला तूल पकड़ता जा रहा है और सभी विपक्षी दल इस घटना को लेकर योगी सरकार पर लगातार हमलावर हैं। पहले कांग्रेस और अब आम आदमी पार्टी (आप) और भीम आर्मी ने योगी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

इस शर्मनाक घटना के विरोध में भारत की बेटियों के लिए न्याय की मांग को लेकर आम आदमी पार्टी (आप) जहां शुक्रवार शाम 5 बजे इंडिया जंतर-मंतर पर कैंडल मार्च करेगी। वहीं भीम आर्मी ने भी आज शाम 5 बजे हाथरस की बेटी के लिए इंडिया गेट पर आकर प्रदर्शन करने का ऐलान किया है। ‘आप’ का पहले यह कैंडल मार्च इंडिया गेट पर होना था, लेकिन वहां धारा-144 लगाए जाने के चलते इसे जंतर-मंतर पर करने का निर्णय लिया गया है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज योगी आदित्यनाथ की अगुवाई वाली उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला है। केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा कि हाथरस की घटना बहुत दर्दनाक है और पीड़ित परिवार के साथ सरकार का आचरण भी ठीक नहीं है। हम लोकतंत्र में रह रहे हैं और सत्ता में बैठे लोगों को यह नहीं भूलना चाहिए कि वे इस देश के मालिक नहीं बल्कि सेवक हैं।