उत्तराखंड

दून अस्पताल में सात माह की गर्भवती की मौत

दून अस्पताल में जिस यूपी की शामली निवासी सात माह की गर्भवती की मौत हुई। वह कोरोना संक्रमित थी। अस्पताल प्रबंधन ने उसकी रिपोर्ट आने के बाद उसके पति एवं भाई को अस्पताल में भर्ती कर लिया।

वहीं, डीएम के आदेश के बाद पुलिस कर्मियों ने उनके कुछ रिश्तेदारों के साथ मिलकर पूरी गाइडलाइन के मुताबिक चंदर नगर स्थित कब्रिस्तान में शव को सुपुर्द-ए-खाक कर दिया।

शनिवार दोपहर बाद शामली की एक सात माह की गर्भवती की अस्पताल में आईसीयू में मौत हो गई थी। डिप्टी एमएस डा. एनएस खत्री ने बताया कि देर रात महिला की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

जिसके बाद डीएम को इसकी सूचना दी गई। एसपी सिटी श्वेता चौबे ने इंस्पेक्टर एसएस नेगी को पांच पुलिस कर्मियों को पीपीई किट के साथ अस्पताल भेजा। अस्पताल की गाड़ी से उसे कब्रिस्तान ले जाया गया।

पूरी गाइडलाइन के मुताबिक चंदरनगर स्थित कब्रिस्तान में कुछ स्थानीय रिश्तेदारों की मौजूदगी में शव को रविवार दोपहर करीब डेढ बजे सुपुर्द-ए-खाक कर दिया गया।

पुलिस ने जेसीबी से कब्र खुदवाई और रिश्तेदारों एवं कब्रिस्तान कर्मियों ने कब्र को ठीक किया। सभी ने पीपीई किट पहन धार्मिक क्रिया के मुताबिक सुपुर्द-ए-खाक किया।

डिप्टी एमएस के मुताबिक महिला के साथ आए पति एवं उसके भाई को भर्ती किया गया है। उनकी कोरोना जांच के लिए सैंपल भेजा गया है। वहीं, प्रशासन एवं पुलिस के स्तर पर शामली में जिला प्रशासन को अवगत करा दिया गया है।