उत्तराखंड

25 से बसों को चालने की तैयारियां पूरी, इन रूटों पर चलेंगी बसें, बिना मास्क ‘नो एंट्री’

बस संचालन की मंजूरी मिलने के कुछ ही घंटों में रोडवेज प्रबंधन ने प्रथम चरण के रूट तय करते हुए यात्रा की गाइड लाइन भी जारी कर दी।एमडी रणवीर सिंह चौहान ने अधिकारियों को 25 जून से बस संचालन शुरू करने के निर्देश देते हुए कोरोना के लिए तय मानकों का पालन करने की हिदायत दी है।

पर्याप्त यात्री होने पर ही बस को चलाया जाएगा और डिपो प्रभारी को बस कैंसिल का अधिकार दे दिया गया है। शाम सात बजे बाद कोई बस नहीं चलेगी। इलेक्ट्रिक-बस खरीद फिलहाल नहीं: देहरादून। रोडवेज ने ई-बस खरीदने का प्रोजेक्ट फिलहाल बंद कर दिया। रोडवेज बोर्ड अध्यक्ष ओमप्रकाश ने बताया कि कोरेाना की वजह से उपजे हालात को देखते हुए यह निर्णय किया गया है।

बोर्ड में तय किया गया है कि हरिद्वार रोड स्थित वर्कशॉप की जमीन को स्मार्ट सिटी के लिए देने के ऐवज में दो प्रस्ताव शासन को भेजे जाएंगे।

या तो सरकार जमीन का अधिग्रहण मूल्य रोडवेज को दे या फिर इस जमीन के बदले आईएसबीटी का स्वामित्व दिया जाए। निगम द्वारा खरीदी गई बसों के लिए कर्ज लेने की मंजूरी भी बोर्ड ने दी है।

ओमप्रकाश ने बताया कि  श्रीनगर बस अड्डे के लिए सिंचाई विभाग से रिपोर्ट ली जा रही है और वहां ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेलवे लाइन के तहत प्रस्तावित टर्मिनल के लिए भी जमीन की तलाश जारी है। काशीपुर में फ्लाईओवर बनने की वजह से बस अड़़डे की जरूरत नहीं रही है।