राष्ट्रीय

‘अम्फान’ से प्रभावित बंगाल के लिए केंद्र की ओर से एक हजार करोड़ रुपये का पैकेज, PM मोदी ने किया ऐलान

पश्चिम बंगाल और ओडिशा में महाचक्रवात अम्फान की तबाही के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (शुक्रवार) दोनों राज्यों का दौरा कर रहे हैं। पीएम मोदी पश्चिम बंगाल के कोलकाता एयरपोर्ट पहुंचे, जहां राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने उनका स्वागत किया। इसके बाद पीएम मोदी ने अम्फान से प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण किया। बाद में पीएम मोदी ने बंगाल को एक हजार करोड़ रुपये के पैकेज को देने की घोषणा की। वहीं, इससे पहले, प्रधानमंत्री ने गुरुवार को कहा कि चक्रवात से प्रभावित लोगों की मदद के लिए कोई कोर कसर बाकी नहीं छोड़ी जाएगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तकरीबन तीन महीने बाद दौरा कर रहे हैं। उन्होंने पिछली बार 29 फरवरी को कोई दौरा किया था, जब वह उत्तर प्रदेश के चित्रकूट और प्रयागराज गए थे।

– प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, ‘जिन लोगों की साइक्लोन की चपेट में आकर मौत हुई है, उनके परिजनों को दो लाख रुपये और गंभीर रूप से घायल हुए लोगों के परिजनों को 50 हजार रुपये की मदद दी जाएगी।’

– प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ममता बनर्जी के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए ऐलान किया कि केंद्र सरकार चक्रवात अम्फान की वजह से बुरी तरह प्रभावित पश्चिम बंगाल के लिए एक हजार करोड़ का पैकेज दे रही है।

– पश्चिम बंगाल के दौरे पर गए पीएम मोदी से ममता बनर्जी ने कोलकाता एयरपोर्ट पर कहा कि चक्रवात अम्फान को किसी राष्ट्रीय आपदा की तरह माना जाए।

– प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अम्फान की तबाही का जायजा लेने के लिए पश्चिम बंगाल पहुंचे। सीएम ममता बनर्जी ने कोलकाता एयरपोर्ट पर पीएम मोदी का स्वागत किया।

– ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने ममता बनर्जी से बात की। उन्होंने बंगाल को चक्रवात अम्फान की वजह से हुई क्षति को लेकर सभी तरह की मदद देने की पेशकश की।