उत्तराखंड

त्रिवेंद्र सिंह रावत के ओएसडी को हुआ कोरोना, सीएम ने खुद को किया क्वारंटाइन

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत एक बार फिर सेल्फ क्वारंटाइन में चले गए हैं और इसके चलते बुधवार को होने वाली राज्य मंत्रिमंडल की बैठक दूसरी बार स्थगित कर दी गई। सीएम के एक विशेष कार्याधिकारी (ओएसडी) अभय रावत की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है जिसके बाद त्रिवेंद्र सिंह रावत ने खुद को क्वारंटाइन कर लिया है।

पिछले हफ्ते भी मुख्यमंत्री के एक अन्य ओएसडी और एक सलाहकार कोरोना से संक्रमित हो गए थे जिसके बाद 25 अगस्त को उन्होंने तीन दिन के खुद को क्वारंटाइन कर लिया था। जांच रिपोर्ट में कोरोना नेगेटिव आने के बाद 30 अगस्त को वह क्वारंटाइन से बाहर आए थे।

सीएम के क्वारंटाइन में जाने के बाद आज होने वाली उत्तराखंड मंत्रिमंडल की बैठक स्थगित कर दी गई है। इससे पहले 26 अगस्त को प्रस्तावित बैठक भी रावत के क्वारंटाइन के कारण स्थगित की गई थी। प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण का ग्राफ बढता जा रहा है और महामारी से पीडितों का आंकडा 20 हजार के पार पहुंच चुका है और 280 लोग इससे जान भी गंवा चुके हैं।

उत्तराखंड सचिवालय में कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं। ऊर्जा सचिव राधिका झा के कार्यालय में लॉ अधिकारी संक्रमित पाए जाने पर ऑफिस दो दिन के लिए बंद कर दिया गया। पूरे सचिवालय में पांच दफ्तर बंद किए गए हैं।  अपर सचिव सोनिका के कार्यालय को भी बंद किया गया है। एक अनुभाग में भी कर्मचारी के परिजन की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव बताई जा रही है। मगर, कर्मचारी कई दिन से नहीं आए थे।