राजनीति

MP संकट: कमलनाथ सरकार के फ्लोर टेस्ट से पहले स्पीकर ने कांग्रेस के 16 बागी विधायकों का इस्तीफा किया मंजूर

मध्य प्रदेश में सियासी उठापटक लगातार जारी है। विधानसभा के स्पीकर एनपी प्रजापति ने कांग्रेस के बागी हुए 16 विधायकों का इस्तीफा मंजूर कर लिया है। इससे पहले 6 विधायकों का इस्तीफा पहले ही मंजूर किया जा चुका है।

सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर एमपी में कल कमलनाथ सरकार को फ्लोर टेस्ट होना है। उससे ठीक पहले दोपहर 12 बजे मुख्यमंत्री कमलनाथ प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाले हैं। इस बात की अटकलें लगाई जा रही हैं कि कमलनाथ फ्लोर टेस्ट से पहले इस्तीफा दे सकते हैँ।

सुप्रीम कोर्ट ने पलटा स्पीकर का फैसला

सुप्रीम कोर्ट ने मध्य प्रदेश पर बड़ा फैसला सुनाते हुए कमलनाथ सरकार को कल शाम पांच बजे तक फ्लोर टेस्ट कराने का आदेश दिया है। इसके बाद अब कमलनाथ सरकार को शुक्रवार शाम पांच बजे तक किसी भी हाल में फ्लोर टेस्ट करना होगा।

SC का 20 मार्च को शाम 5 बजे तक फ्लोर टेस्ट का आदेश

इससे पहले, सुप्रीम कोर्ट कोर्ट ने गुरूवार को अपने आदेश में कहा कि अगर बागी विधायक फ्लोर टेस्ट के लिए विधानसभा आने चाहते हैं तो कर्नाटक और मध्य प्रदेश के डीजीपी उनकी सुरक्षा सुनिश्चित कराए। साथ ही, सुप्रीम कोर्ट ने पूरी कार्यवाही की वीडियो रिकॉर्डिंग कराने को भी कहा है। कोर्ट ने आगे कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिया कि विधानसभा का एकमात्र एजेंडा बहुमत साबित करने का होगा और किसी के लिए भी बाधा उत्पन्न नहीं की जानी चाहिए।