उत्तराखंड

कोरोना की जंग में तीन लाख से ज्यादा सेनेटाइजर इस्तेमाल कर शहर हुआ सेनेटाइज,रविवार भी जारी रहा अभियान

कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव एवं समुदाय स्तर पर फैलने से रोकने के लिए नगर निगम ने शनिवार को पचास वार्ड में सेनेटाइजर का छिड़काव किया। घंटाघर में मेयर सुनील उनियाल गामा, नगर आयुक्त विनय शंकर पांडेय की मौजूदगी में फायर ब्रिगेड की गाड़ियों से छिड़काव किया गया।

इस अभियान में 3.10 लाख लीटर सेनेटाइजर का छिड़काव किया गया। शनिवार सुबह को नगर निगम से करीब 56 ट्रैक्टर के अलावा चार फायर ब्रिगेड की गाड़ी शहर के पचास वार्डों को सैनिटाइजर के लिये नगर निगम से निकली।

इस दौरान संक्रमण रोधी दवा का सार्वजनिक स्थलों, वार्ड के मोहल्लों,सड़क, गली, व्यवसायिक प्रतिस्ठानों में छिड़काव किया गया।सैनिटाईजेशन  के लिये 56 ट्रैक्टर/टैंकर एवं चार फायर ब्रिगेड के वाहन लगाए गए।

घंटाघर में अभियान के दौरान मेयर सुनील उनियाल गामा ने कहा कि कोरोना के बढते मरीजों के चलते शहर को सेनिटाइज़ड करने का काम किया जा रहा है। जनता की सुरक्षा को देखते हुए इस तरह का अभियान चलाया गया।

नगर आयुक्त विनय शंकर पांडेय ने बताया कि बाकी 50 वार्ड में रविवार को सैनिटाइजर किया जाएगा। इस अवसर पर जिलाधिकारी आशीष श्रीवास्तव, मुख्य नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ कैलाश जोशी, वरिष्ठ नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ आरके सिंह आदि मौजूद रहे।