मनोरंजनराष्ट्रीय

कंगना रनौत: फ्लाइट में उड़ीं नियमों की धज्जियां, DGCA ने इंडिगो से मांगा जवाब

आजकल विवाद भी बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत के ईर्द-गिर्द ही मंडरा रहे हैं। कंगना रनौत जिस विमान से चंडीगढ़ से मुंबई पहुंचीं उसमें सुरक्षा और सोशल डिस्टेंशिंग नियमों के उल्लंघन को लेकर डायरेक्टर जनरल ऑफ सिविल एविएशन ने इंडिगो से जवाब तलब किया है। आरोप है कि फ्लाइट में सवार कई मीडियापर्सन ने कंगना से बातचीत के प्रयास में नियमों की अनदेखी की।

कंगना रनौत, उनकी बहन रंगोली इंडिगो के विमान 6E 264 में सवार थीं। 9 सितंबर को विमान तय समय पर दोपहर करीब 12 बजे चंडीगढ़ से उड़ा और मुंबई में 2.15 बजे लैंडिंग हुई। विमान में कंगना रनौत की कवरेज के लिए कई टीवी पत्रकार भी मौजूद थे।

कंगना रनौत का महाराष्ट्र की विकास अघाड़ी सरकार के साथ विवाद चल रहा है, जिसकी अगुआई शिवसेना कर रही है। मुंबई की तुलना पाक अधिकृत कश्मीर से किए जाने को लेकर संजय राउत सहित कई नेताओं ने कंगना को मुंबई नहीं आने को कहा था। केंद्र सरकार की ओर से Y+ सिक्यॉरिटी लेकर मुंबई पहुंचीं कंगना ने विमान में किसी पत्रकार से बात नहीं की।

हालांकि, कथित तौर पर पत्रकारों ने इस दौरान सोशल डिस्टेंशिंग नियमों का उल्लंघन किया। वे कंगना से बातचीत के प्रयास में बार-बार सीट से उठते रहे और उनके नजदीक गए। एयरलाइन के अधिकारी ने कहा, ”केबिन क्रू ने पत्रकारों से बार-बार अपील की कि वे सीट पर बैठे रहें। पायलट ने घोषणा करते हुए कैमरा फोन या शूट के लिए मना किया, लेकिन उन्होंने निर्देशों का पालन करने से इनकार कर दिया।”

डीजीसीए के डायरेक्टर जनरल अरुण कुमार ने कहा, ”हमने एयरलाइन से विमान यात्रा के दौरान स्थिति को लेकर रिपोर्ट मांगी है। कुछ यात्रियों के द्वारा सुरक्षा और सोशल डिस्टेंशिंग नियमों का उल्लंघन किया गया। जल्द ही रिपोर्ट आ सकती है।” हालांकि, एयरलाइन सूत्रों ने कहा कि हमने अभी डीजीसीए से इस मामले पर कुछ नहीं सुना है।