राष्ट्रीय

बड़ी खबर: विशाखापट्टनम में फैक्ट्री में गैस लीक, बड़ा हादसा, कई लोगों की मौत की खबर, सैकड़ों अस्पताल में…

इस वक्त एक बड़ी खबर आ रही है आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम से। यहां एक फैक्ट्री में गैस लीक हुई है। इसमें कई लोगों की मौत की खबर है। खबर लिखे जाने तक सात लोगों की मौत की खबर थी, लेकिन ये आंकड़ा बढ़ सकता है। बताया गया है कि यहां एलजी पॉलिमर उद्योग में रासायनिक गैस लीक हो गई। घटना आरआर वेंकटपुरम गांव में हुई है। बताया गया है कि 800 से ज्यादा लोगों को अब तक अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है।

खबर है कि फिलहाल गैस के रिसाव पर काबू पा लिया गया है। घटना को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एनडीएमए की आपात बैठक बुलाई है। बैठक में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और राजनाथ सिंह भी मौजूद हैं। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी बीमारों से मिलने के लिए अस्पताल रवाना हो गए हैं। घटना के बाद से इलाके में अफरातफरी का माहौल है।  कंपनी के आसपास के पांच गांवों को खाली कराया  गया है।

पीएम मोदी ने बुलाई एनडीएमए की बैठक
विशाखापट्टनम में हुई घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 11 बजे एनडीएमए की बैठक बुलाई है। प्रधानमंत्री कार्यालय ने यह जानकारी दी। वहीं, पीएम मोदी ने कहा कि घटना के संबंध में गृह मंत्रालय और राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) के अधिकारियों से बात की है, मामले की कड़ी निगरानी की जा रही है। मैं विशाखापट्टनम में सभी की सुरक्षा और भलाई के लिए प्रार्थना करता हूं।

राष्ट्रपति ने दुख व्यक्त किया

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने विशाखापट्टनम गैस लीक घटना पर दुख जताया है। उन्होंने कहा कि विशाखापत्तनम के पास एक संयंत्र में गैस रिसाव की खबर से दुखी, जिसने कई लोगों की जान ले ली। पीड़ित परिवारों के प्रति मेरी संवेदना। मैं घायलों के ठीक होने और सभी की सुरक्षा के लिए प्रार्थना करता हूं।