उत्तराखंड

रुड़की में महिला दारोगा कोरोना संक्रमित, कोतवाली गंगनहर को किया सील

लॉकडाउन खत्म होने पर मिली छूट का मतलब यह नहीं कि हम कोरोना को लेकर बेपरवाह हो जाएं। सावधानी बरतने में जरा भी चूक की तो यह बीमारी किसी को भी जद में ले सकती है। सोमवार को रुड़की में गंगनहर कोतवाली की महिला दारोगा के कोरोना संक्रमण मिलने के बाद कोतवाली गंगनहर को सील कर दिया गया। साथ ही इंस्पेक्टर समेत सात पुलिसकर्मियों को क्‍वारंटाइन किया गया है।जिससे पुलिस महकमे में हड़कंप मचा है। महिला दरोगा तीन दिन पहले मुजफ्फरनगर के छपार क्षेत्र में दबिश के लिए गई थी।

इसके बाद से ही उन्हें बुखार की शिकायत हुई थी। जिसके बाद उनका कोरोना का टेस्ट कराया गया था। वहीं महिला दरोगा के संपर्क में आने वाले अन्य पुलिसकर्मियों को भी चिह्नित किया जा रहा हैं। उधर, रविवार को प्रदेश में कोरोना के 120 नए मामले आए हैं। बीस दिन बाद ऐसा हुआ कि कोरोना ने एक दिन में सौ से ऊपर का आंकड़ा छुआ है। कई दिन के सुकून के बाद जिस तेजी से मरीजों का ग्राफ बढ़ा है, उसमें सतर्क रहने का संकेत साफ दिख रहा है। यहां ध्यान देने वाली बात यह भी है कि कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण पिछले दो दिन से रिकवरी रेट में भी लगातार गिरावट आ रही है।

प्रदेश में अभी तक कोरोना के 3537 मामले आए हैं। जिनमें 78.77 फीसद यानी 2786 मरीज ठीक हो चुके हैं। वर्तमान में 674 मरीज भर्ती हैं, जबकि 30 मरीज राज्य से बाहर जा चुके हैं। कोरोना संक्रमित 47 लोग की अब तक मौत भी हो चुकी है। इनमें 54 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत रविवार को डॉ. सुशीला तिवारी राजकीय चिकित्सालय, हल्द्वानी में हुई है।