उत्तराखंड

वायरस से संक्रमित की मौत पर आश्रित को मिलेेंगे 01 लाख रुपये, क्वारंटाइन सेंटर्स में बढ़ेगी सुविधाएं

राज्य में कोरोना संक्रमित की मौत होने पर आश्रित को एक लाख का मुआवजा मिलेगा। सीएम त्रिवेंद्र रावत ने इसकी घोषणा करते हुए कहा कि क्वारंटाइन सेंटरों में सुविधाएं बढ़ाई जाएंगी। होम क्वारंटाइन का औचक निरीक्षण होगा। कंटेनमेंट जोन में सख्ती के साथ मानकों का पालन कराया जाएगा।

सीएम आवास में अधिकारियों के साथ विडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए कोरेाना महामारी की समीक्षा करते हुए राज्य में किसी भी संक्रमित की कोरेाना वायरस से मृत्यु होने पर आश्रितों को एक लाख की सहायता का प्रावधान कर दिया गया है।

क्वारंटाइन सेंटरों में जरूरी सुविधाओं की उपलब्धता को सुनिश्चित कराया जाएगा। होम क्वारंटाइन के मामलों में किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी। कोविड केयर सेंटर में प्रशिक्षित स्टाफ समेत अन्य जरूरी उपकरणों की व्यवस्था होगी।

कहा कि सभी जिलाधिकारी आने वाले समय की जरूरतों का आंकलन करें। कहा कि लोगों को साथ लेकर ये लड़ाई लड़नी है। इसके लिए सख्ती और जागरूकता दो प्रमुख हथियार हैं।

सीएम ने फ्रंट लाइन वारियर्स की सुरक्षा सुनिश्चित किए जाने पर जोर दिया। विडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए हुई समीक्षा बैठक में मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह, डीजीपी अनिल रतूड़ी, सचिव अमित नेगी, पंकज पांडे, जिलों से जिलाधिकारी समेत अन्य अफसर मौजूद रहे।