उत्तराखंड

लॉकडाउन-4: देहरादून को ज्यादा छूट मिलने की संभावना नहीं, पढ़िए वजह

जिले में लॉकडाउन की चौथी अवधि के लिए सोमवार को गाडलाइन जारी होगी। जिला प्रशासन केंद्र की गाइडलाइन के बाद राज्य की गाइडलाइन का इंतजार कर रहा है।

राज्य के हिसाब से जिले की गाइड लाइन जारी होगी। इस बार केंद्र की गाइड लाइन में राज्यों के अधिकार बढ़ा दिए गए हैं। ऐसे में सोमवार को पता लग पाएगा कि उत्तराखंड सरकार देहरादून को किस जोन में रखेगी और जोन के लिए क्या-क्या शर्तें तय की जाएंगी।

देहरादून जिला अभी ऑरेंज जोन में है। हालांकि, यहां प्रवासियों के आने से जिस तरह से कोरोना संक्रमण के केस बढ़ रहे हैं, इससे जिला फिर से रेड जोन में जा सकता है।

डीएम डा. आशीष श्रीवास्तव का कहना है कि सोमवार को जिले में पूर्व की गाइडलाइन यथावत रहेगी। नई गाइड लाइन सोमवार को जारी होने के बाद मंगलवार से प्रभावी होगी।

आज खुल सकती है आजाद कॉलोनी
कोरोना संक्रमित मरीजों को लेकर प्रतिबंधित की गई आजाद कॉलोनी सोमवार को खुल सकती है। बीते काफी दिनों से यहां कोई कोरोना केस सामने नहीं आया है।

जिलाधिकारी का कहना है कि आजाद कॉलोनी से आज प्रतिबंध हटाए जाने का आदेश जारी करने की तैयारी है। हालांकि, इससे पहले राज्य की नई गाइड लाइन की समीक्षा की जाएगी।

क्वारंटाइन अवधि में सड़क पर घूम रहा व्यक्ति गिरफ्तार
देहरादून। क्वारंटाइन होने के बावजूद सड़क पर घूम रहे आरोपी को वसंत विहार थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। आरोपी यूपी के मिर्जापुर जिले से देहरादून पहुंचा था।

उसके खिलाफ महामारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। वसंत विहार थानाध्यक्ष नत्थीलाल उनियाल ने कहा कि गश्त के दौरान पता लगा कि क्वारंटाइन अवधि का पालन न करते हुए एक व्यक्ति जो कि मिर्जापुर जि़ले से आया है वह सड़क पर घूम रहा है।

इस पर पुलिस ने संदीप जायसवाल निवासी रामपुर केलहट, चुनार, मिर्जापुर, उत्तर प्रदेश, हाल पता- 57 इन्द्रानगर, सीमाद्वार को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।