उत्तराखंड

COVID -19: उत्तराखंड में 77 नए कोरोना मरीज, संक्रमितों की संख्या पहुंची 1488

उत्तराखंड में मंगलवार का दिन भी कोरोना वायरस के लिहाज से कुछ राहत नहीं लेकर आया है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी हेल्थ बुलेटिन में मंगलवार दोपहर तक 77 कोरोना के नए मरीज सामने आए हैं।

प्रदेश में नए मामले आने के बाद अब संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1488 पहुंच गई है। शाम को जारी हेल्थ बुलेटिन में अगर 22 से ज्यादा मरीज मिलते हैं तो प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमितों का आंकड़ा 1500 के पार पहुंच सकता है।

विभाग के आंकड़ों के अनुसार, सबसे ज्यादा 43 मरीज टिहरी गढ़वाल जिले में मिले हैं। इनमें सभी प्रवासी हैं। 43 संक्रमितों में  से 40 मरीज महाराष्ट्र से मुंबई सहित, दो नई दिल्ली व एक मध्य प्रदेश से वापस आया है।

पौड़ी, रुद्रप्रयाग, नैनीताल और हरिद्वार जिले मेें चार-चार, देहरादून और बागेश्वर जिले में तीन-तीन और एक मरीज अल्मोड़ा जिले में मिला है। जबकि, प्राइवेट लैब में भी चार मरीजों में वायरस की पुष्टि हुई है।

राहत की बात है कि प्रदेशभर में 35 मरीजों ने कोरोना वायरस को मात देते हुए स्वस्थ्य होकर अस्पताल से डिस्चार्ज हो गए हैं। 997 सैंपलों की रिपोर्ट भी आज नेगेटिव आई है।

प्रदेश में संक्रमण को रोकने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने आज 770 मरीजों के सैंपल जांच के लिए भेजे हैं। कोराना के साथ ही अन्य कारणों की वजह से अब तक 13 लोग अपनी जान गवां चुके हैं।