उत्तराखंड

Covid-19: प्रदेश में 61 मरीज मिलने से 1785 हुए संक्रमित, 2 मरीजों ने तोड़ा दम

राज्य में कोरोना के नए मरीज मिलने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। शनिवार को राज्य में कोरोना के 61 नए मरीज मिले। इसके साथ ही राज्य में कुल मरीजों का आंकड़ा 1785 तक पहुंच गया है। शनिवार को कोरोना संक्रमित दो मरीजों की मौत भी हो गई। जिससे मरने वालों का आंकड़ा 23 हो गया है। हालांकि मरीजों की मौत का कारण अभी स्पष्ट नहीं है।

अपर सचिव स्वास्थ्य युगल किशोर पंत ने बताया कि शनिवार को टिहरी में 23, देहरादून में 12, चमोली में तीन, रुद्रप्रयाग में एक और उत्तरकाशी में चार, हरिद्वार में चार, पौड़ी में 9, यूएसनगर में पांच मरीजों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है।

देहरादून के दो मरीजों को छोड़कर अन्य सभी मरीज प्रवासी हैं और इन्हें बाहर से लौटने के बाद अलग अलग क्वारंटाइन सेंटरों में रखा गया था। अपर सचिव ने बताया कि राज्य में अभी तक कुल 44040 सैंपलों को जांच के लिए भेजा जा चुका है। जिसमें से 36834 सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

जबकि 4136 सैंपल की रिपोर्ट आना अभी बाकी है। इधर राज्य में मरीजों के बढ़ने के साथ ही कंटेनमेंट जोन की संख्या भी लगातार बढ़ रही है। शनिवार को कंटेनमेंट जोन की संख्या बढ़कर 68 पहुंच गई है। हरिद्वार में सबसे अधिक 34, देहरादून में 21, टिहरी में नौ, पौड़ी में दो जबकि यूएस नगर जिले में भी दो कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं।