उत्तराखंड

उत्‍तराखंड में कोरोना संक्रमण की संख्‍या पहुंची 729, पौड़ी में क्‍वारंटाइन सेंटर में एक मौत

कोरोना को लेकर उत्तराखंड में स्थिति विकट होने लगी है। हर दिन संक्रमितों का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है। शनिवार को दोपहर दो बजे तक 03 नए मरीज सामने आए। अभी तक प्रदेश में कोरोना के 729 मामले आए हैं। जिनमें 105 स्वस्थ हो चुके हैं। वर्तमान में उत्तराखंड में 624 एक्टिव केस हैं। इसके अलावा तीन मरीज राज्य से बाहर चले गए हैं। कोरोना संक्रमित पांच मरीजों की मौत हो चुकी है। वहीं, पौड़ी जिले के नैनीडांडा ब्लाक के अंतर्गत ग्राम सभा पिपली में क्वॉरंटाइन सेंटर में रह रही एक बुजुर्ग महिला की मौत हो गई।

वहीं, शुक्रवार को पूरे दिन में राज्य में रेकार्ड 216 नए मरीज सामने आए थे। सर्वाधिक पॉजिटिव संख्या 85 नैनीताल जिले की है, जबकि 68 मरीज देहरादून से हैं। अल्मोड़ा में 21, बागेश्वर व टिहरी में आठ-आठ, हरिद्वार, पौड़ी व ऊधमसिंहनगर में पांच-पांच, उत्तरकाशी में चार व रुद्रप्रयाग में छह नए मामले सामने आए हैं। संक्रमितों में अधिसंख्य महाराष्ट्र, गुरुग्राम, दिल्ली से लौटे प्रवासी हैं।

कोटद्वार क्षेत्र के नैनीडांडा ब्लाक के अंतर्गत ग्राम सभा पिपली में क्वॉरंटाइन सेंटर में रह रही एक बुजुर्ग महिला की मौत हो गई। ग्राम प्रधान की माने तो बुजुर्ग महिला लंबे समय से हृदय रोग से पीड़ित थी। ग्राम प्रधान कृपाल सिंह ने बताया की ग्राम सभा पिपली के तोक ग्राम भटिंडा निवासी दीखुली देवी पत्‍नी चंदन सिंह ( 77 वर्ष) 21 मई को अपने परिवार के साथ दिल्ली से गांव लौटी थी। गांव में उन्हें पंचायत घर में क्वॉरेंटाइन किया गया था। बीती रात अचानक उन्हें सीने में तेज दर्द की शिकायत हुई और कुछ देर बाद उनकी मृत्यु हो गई। बता दें कि जनपद पौड़ी में क्वारंटाइन सेंटर में यह चौथी मौत है।