उत्तराखंड

कोरोना: सीएम रावत बोले- 10 दिन में उत्तराखंड के प्रत्येक व्यक्ति की होगी स्क्रीनिंग

उत्तराखंड में धीरे-धीरे ही सही लेकिन कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। इस पर काबू करने के लिए राज्य सरकार अलग-अलग योजनाओं पर काम कर रही है। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा है कि स्वास्थ्य विभाग की टीम 10 दिन के भीतर राज्य के प्रत्येक व्यक्ति का मेडिकल स्क्रीनिंग करेगी।

रविवार को न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत में उन्होंने कहा, ‘हमारा लक्ष्य है कि राज्य के हर व्यक्ति की स्क्रीनिंग हो, खासकर बच्चे और बुजुर्ग लोगों की। मैंने टारगेट दिया है कि 10 दिन के भीतर उत्तराखंड के सभी लोगों के मेडिकल स्क्रीनिंग का कार्य पूरा करें।’

बता दें कि शनिवार रात तक के आंकड़ों के मुताबिक, राज्य में कोरोना मरीजों की संख्या 1785 हो गई है। वहीं अब तक इस बीमारी से मरने वालों की संख्या बढ़कर 23 हो हो गई है। शनिवार को राज्य में कोरोना के 61 नए मरीज मिले थे। इसमें टिहरी के 23, देहरादून के 12, चमोली के तीन, रुद्रप्रयाग के एक और उत्तरकाशी के चार, हरिद्वार के चार, पौड़ी के 9, यूएसनगर के पांच मरीजों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है।

देहरादून के दो मरीजों को छोड़कर अन्य सभी मरीज प्रवासी हैं और इन्हें बाहर से लौटने के बाद अलग अलग क्वारंटाइन सेंटरों में रखा गया था। अपर सचिव ने बताया कि राज्य में अभी तक कुल 44040 सैंपलों को जांच के लिए भेजा जा चुका है। जिसमें से 36834 सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। जबकि 4136 सैंपल की रिपोर्ट आना अभी बाकी है। इधर राज्य में मरीजों के बढ़ने के साथ ही कंटेनमेंट जोन की संख्या भी लगातार बढ़ रही है।