उत्तराखंड

Corona: 01 हफ्ते में मिले 1685 मरीज, जानें कौन से जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित

उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण के चलते हालात चिंताजनक होते जा रहे हैं। राज्य सरकार ने हालांकि कोरोना संक्रमण को अभी तक कम्युनिटी स्प्रेड नहीं माना है लेकिन ऑफिस, फैक्ट्रियों, अस्पतालों, मोहल्लों और जेल में लगातार पॉजिटिव मरीज मिल रहे हैं। इसके चलते राज्य में कोरोना के संक्रमण को रोकना चुनौती बन सकता है।
राज्य में इस सप्ताह पिछले हफ्ते के मुकाबले लगभग दोगुना नए मरीज सामने आए। इससे राज्य के अस्पतालों पर दबाव बढ़ने के साथ ही रिकवरी रेट में भी खासी कमी आ गई है। कोरोना काल के 19 वें सप्ताह में कुल 1685 नए मरीज मिले हैं। जो एक सप्ताह में राज्य में अभी तक मिले मरीजों की सर्वाधिक संख्या है। 18 वें सप्ताह में राज्य में कुल 859 मरीज मिले थे। राज्य में कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 2365 हो गई है।

राज्य में कोरोना मृत्यु दर को कम रखने के लिए सरकार ने एक्सपर्ट ग्रुप बनाया है, जो राज्य के सभी अस्पतालों में भर्ती गंभीर मरीजों पर नजर रखेगा। हेमवती नंदन बहुगुणा चिकत्सिा विवि के कुलपति प्रो. हेमचंद्रा और दून मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. आशुतोष सयाना को इस ग्रुप का हेड बनाया गया है। सचिव स्वास्थ्य अमित नेगी ने बताया कि एक्सपर्ट ग्रुप मरीजों की बीमारी, उपचार और स्थिति पर निरंतर नजर रखेगा और डॉक्टरों को सलाह देगा।