उत्तराखंड

सीएम की चेतावनी:कोरोना संक्रमण की जानकारी छुपाने वालों के खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने कहा कि सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वालों से चार गुना ज्यादा जुर्माना वसूला जाएगा और कोरोना संक्रमण की जानकारी छिपाने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। शुक्रवार देर शाम मुख्यमंत्री ने कहा कि जहां तमाम सामाजिक संगठन और प्रशासन कोरोना वायरस से लड़ रहा वहीं कुछ घटनाएं ऐसी हुई हैं जो निंदनीय हैं।

कुछ लोग अफ़वाहों का शिकार हो रहे हैं। कुछ लोग जिन्हें भवनों और अन्य जगह रखा है, वे सरकारी संपत्तियों को नुक़सान पहुंचा रहे हैं। ऐसे लोगों से चार गुना गुना जुर्माना वसूलने के साथ ही डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट 2005 के तहत कार्रवाई भी की जाएगी। उन्होने कहा कि यह भी शिकायतें मिल रही हैं कि जो लोग क्वारंटाइन किए गए हैं वे सहयोग नहीं कर रहे हैं। उन्होंने चेताया कि कोरोना संक्रमण को छुपाने वालों को भी चिन्हित कर कार्रवाई की जाएगी ।

त्रिवेन्द्र ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश की जनता से बार-बार आग्रह कर रहे हैं कि यह महामारी विकराल रूप ले सकती है। राज्य सरकार इसकी तैयारी में लगी है और एनसीसी, एनएसएस व अन्य स्वयंसेवी संगठनों के सहयोग पर विचार कर रही है।उन्होंने कहा कि जब भी लॉकडाउन खुलेगा सरकार आर्थिक और सामाजिक विशेषज्ञों के साथ बैठक करेगी और उनके सुझावों पर अमल करेगी ।