उत्तराखंड

चारधाम: बदरीनाथ यात्रा को लेकर प्रशासन ने की तैयारियां पूरी,सुबह 7 बजे से होंगे दर्शन शुरू

प्रदेश में एक जुलाई से श्री बदरीनाथ धाम की यात्रा शुरू होने जा रही है जिसे लेकर प्रशासन ने अपनी तैयारियां पूरी कर ली हैं। पहली बार चारधाम देवस्थानम बोर्ड के सानिध्य में शुरू होने जा रही यात्रा को लेकर लोगों में खासा उत्साह है।

दर्शन के लिए मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं के लिए मंदिर परिसर, आश्था पथ के अतिरिक्त गर्भ गृह में सोशियल डिस्टेंसिंग के लिए गोले बनाने का कार्य पूरा हो चुका है। तो वहीं नगर पांचायत बदरीनाथ एक बार फिर से बदरीनाथ मंदिर परिसर को सैनेटाईज करने में जुट गई है। देवस्थान बोर्ड के निर्देश के बाद एक जलाई से शुरू हो रही यात्रा में फिलहाल मात्र उत्तराखंड के लोग ही दर्शन के लिए आयेंगे।

उपजिलाधिकारी जोशीमठ एके चनियाल ने बताया कि प्रतिदिन मात्र 1200 लोगों को ही बदरीनाथ दर्शन हेतु जाने दिया जायेगा व बहुत आवश्यक होने पर ही कोई तीर्थ यात्री बदरीनाथ में ठहरने की अनुमति दी जायेगी। बताया कि बदरीनाथ दर्शन के लिए आने वाले लोगों को देवस्थान बोर्ड की दी गई बैबसाईट में पंजीकरण करना आवश्यक है लेकिन क्योंकि अभी फिलहाल यह बैबसाईट काम नही कर रही है।

इस लिए प्रशासन लामबगड में एक दस दस्यीय टीम की तैनाती कर रहा है जो कि यहां से गुजरने वाले सभी यात्रियों का पंजीकरण करेंगे।