राजनीति

कोविड-19 से पलायन पर ओछी राजनीति कर रही है भाजपा : मनीष सिसोदिया

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शनिवार को दावा किया कि उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार आरोप लगा रही है कि लोग दिल्ली को छोड़कर इसलिए पलायन कर रहे हैं, क्योंकि ‘आप’ सरकार ने बिजली और पानी के कनेक्शन काट दिए हैं।

उन्होंने भाजपा पर कोरोना वायरस महामारी को लेकर ओछी राजनीति करने का भी आरोप लगाया। सिसोदिया की यह तीखी प्रतिक्रिया उन खबरों के बाद आई है जिनमें कहा गया है कि प्रवासी मजदूरों की बड़ी संख्या अपने गृह राज्यों की बसों में सवार होने के लिए आनंद विहार पहुंची है।

सिसोदिया ने ट्वीट किया, ”मुझे बहुत दुःख है कि कोरोना वायरस महामारी के बीच भाजपा नेता ओछी राजनीति पर उतर आए हैं। योगी आदित्यनाथ जी की सरकार ने आरोप लगाया है कि अरविंद केजरीवाल जी ने बिजली-पानी का कनेक्शन काट दिया इसलिए लोग दिल्ली से जा रहे हैं। यह गम्भीरता से एक होकर देश को बचाने का समय है, घटिया राजनीति का नहीं।”

उन्होंने कहा कि आज दिल्ली की सीमा पर जो लोग हैं वो केवल दिल्ली से नहीं बल्कि हरियाणा, पंजाब, राजस्थान तक से आए लोग हैं। जो भी इस वक्त दिल्ली में है, उसे छत देने और खाना देने की जिम्मेदारी हमारी है ताकि कोरोना वायरस के खिलाफ प्रधानमंत्री मोदी जी का बंद सफल हो सके।

देश में कोरोना वायरस (कोविड-19) के संक्रमण से अब तक 25 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 979 हो गए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय की रविवार सुबह की रिपोर्ट के मुताबिक, कोरोना वायरस का प्रकोप देश के 27 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में फैल चुका है और अब तक इसके 979 मामलों की पुष्टि हो चुकी है। इनमें 931 भारतीय तथा 48 विदेशी हैं। कोरोना वायरस के संक्रमण से देशभर में अब तक 25 लोगों की मौत हुई है, जबकि 87 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। केरल, महाराष्ट्र, कनार्टक, तेलंगाना, गुजरात, राजस्थान, उत्तर प्रदेश और दिल्ली में अभी तक सबसे अधिक संक्रमण के मामले सामने आए हैं। कोरोना महामारी से सर्वाधिक महाराष्ट्र में छह, गुजरात में चार, कनार्टक में तीन, दिल्ली में दो, मध्य प्रदेश में दो, केरल, बिहार , पंजाब, हिमाचल प्रदेश, तेलंगाना, जम्मू-कश्मीर, तमिलनाडु और पश्चिम बंगाल में एक-एक व्यक्ति की मौत हो चुकी है।