उत्तराखंड

उत्तराखंड में 54 नए कोरोना पॉजीटिव मरीज मिले, 298 हुआ कोविड-19 से संक्रमितों का आंकड़ा

उत्तराखंड में कोरोना के मामलों का आंकड़ा 298 पहुंच गया है।  हालांकि अभी स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना अपडेट बुलेटिन जारी नहीं किया है लेकिन नेटवर्क 10 टीवी के सूत्रों ने ये आंकड़ा स्वास्थ्य विभाग के विश्वस्त सूत्रों से ही हासिल किया है। बताया गया है कि अभी भी सबसे ज्यादा मामले नैनीताल जिले में ही हैं। बताया गया है कि शनिवार रात के बाद रविवार दोपहर 12 बजे के बीच 54 नए मामले प्रदेश में सामने आए हैं। इधर अब तक प्रदेश में 3 कोरोना संक्रमितों की मौत हो चुकी है।

उत्तराखंड में कल यानि शनिवार शाम तक कुल आंकड़ा 244 पहुंचा था और शनिवार को कुल 92 मामले सामने आए थे। आज रविवार को सुबह ही 54 नए मामले सामने आ चुके हैं। हम आपको लगातार बताते रहते हैं कि आजकल स्वास्थ्य विभाग दिन में दो बार कोरोना बुलेटिन जारी कर आंकड़े बताता है। अभी आज शाम को भी दूसरा बुलेटिन जारी किया जाएगा।

अब तक पता चले आंकड़ों के मुताबिक नैनीताल में सबसे ज्यादा 85 संक्रमित हैं। राजधानी देहरादून का आंकड़ा 62 है। बताया गया है कि अब तक कुल 56 मरीज स्वस्थ होकर अस्पताल से घर जा चुके हैं। आज ऋषिकेश एम्स में दो नए मामले सामने आए हैं इनमें से एक नर्सिंग ऑफिसर बताया गया है जो कोरोना संक्रमित पाया गया है।

सूत्रों के हवाले से जानकारी मिली है कि सरकार जल्द ही प्रदेश के ज्यादातर जिलों को ऑरेंज जोन में रखने जा रही है। इसके लिए मंथन जारी है और जिलों में संक्रमितों की संख्या के हिसाब से उनके कलर तय कर लिए जाएंगे. इधर सरकार हालात पर लगातार नजर बनाए हुए है। नेटवर्क 10 टीवी की भी आप सबसे अपील है कि आप सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते रहिए। हालात काबू हो जाएंगे। बस, सबको ध्यान रखना है कि संक्रमण किसी भी तरह फैलने न पाए। इसके लिए सावधानी ही एकमात्र उपाय है और अगर सब सावधान रहेंगे तो कोरोना नहीं फैल सकता।