उत्तराखंड

उत्तराखंड में कोरोना के 103 नए मामले, एक संक्रमित मरीज की मौत

त्तराखंड में कोरोना संक्रमण का प्रसार थमने का नाम नहीं ले रहा है। दिन-ब-दिन मरीजों की संख्या बढ़ती ही जा रही है। प्रदेश में मंगलवार को 103 नए मरीज मिले हैं, जबकि सहारनपुर निवासी एक शख्स की दून अस्पताल में मौत हो गई है। प्रदेश में संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 2505 हो गई। वहीं, 1541 लोग पूरी तरह से स्वस्थ हो चुके हैं। इसके साथ ही गढ़वाल व कुमाऊं मंडल में अलग-अलग अस्पतालों और कोविड केयर सेंटर में 920 मरीज अभी भर्ती हैं।

इसके अलावा कोरोना पॉजिटिव 15 मरीज अन्य राज्यों में जा चुके हैं। वहीं, अब तक 29 मरीजों की मौत भी हो चुकी है।कोरोना संक्रमित सहारनपुर निवासी 50 वर्षीय व्यक्ति की दून अस्पताल में मौत हो गई है। उन्हें एक दिन पहले टर्नर रोड स्थित एक अस्पताल में गुर्दों के संक्रमण के चलते भर्ती कराया गया था। दून अस्पताल में उन्हें मंगलवार अलसुबह तीन बजे लाया गया, जहां उनकी सात बजे मौत हो गई। पुलिस और प्रशासन व्यक्ति के शव को सुपुर्द-ए-खाक करा रहा है।

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में जांच के बाद दो लोगों में कोविड की पुष्टि हुई है। इसमें एक व्यक्ति ऋषिकेश में मजदूरी करता है, जबकि दूसरा मरीज सहारनपुर से इलाज के लिए एम्स आया था। एम्स प्रशासन के मुताबिक ऋषिकेश स्टेडियम कॉलोनी वीरभद्र मार्ग में किराए में रहने वाला एक 36 वर्षीय व्यक्ति को बीते रविवार के रोज घबराहट और गले में खराश हुई, जिसपर उसे एम्स लाया। उसकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वहीं, दूसरा संक्रमित व्यक्ति दूधला थाना गंगोह तहसील नकुड़ जिला सहारनपुर उत्तर प्रदेश का रहने वाला है। यह 46 वर्षीय व्यक्ति सोमवार को एम्स आया था उसे लीवर में दिक्कत थी। उसके दो साथी उसे यहां भर्ती कराने के बाद वापस लौट गए।